बिहार खबरें

बिहार के लखीसराय जिले के कजरा जंगल के गोवरदाहा के समीप पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस नक्सलियों पर भारी पड़ी और एक नक्सली को मार गिराया। हालांकि मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है और यह भी पता नहीं चल सका है कि मारा गया नक्सली किस दस्ते में शामिल था। तकरीबन चार से पांच घंटे तक मुठभेड़ की खबर है। भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है। कई नक्‍सलियों के जख्‍मी होने की भी सूचना है। अभी सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़

लखीसराय एसपी ने बताया

लखीसराय SP सुशील कुमार ने बताया आज सुबह सूचना मिली कि गोबरदाहा जंगल में करीब एक दर्जन नक्सली छिपे हुए हैं और ये लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया। जंगल में पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई। जिसमें एक नक्सली मारा गया। गोबरदाहा जंगल में अभी भी SP के नेतृत्व CRPF, STF, कोबरा और जिला पुलिस की टुकड़ी द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस हथियार के साथ पकड़े गए नक्सली को गिरफ्तार कर चानन थाने ले आई है। SP का कहना है कि मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

आगे पढ़ें: बिहार के मोतिहारी में हाथरस जैसा कांड फिर से दोहराया गया, नाबालिग के साथ रेप के बाद शव को जबरन जलाया

पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़

जानकारी के अनुसार एनकाउंटर के बाद मुठभेड़ में शामिल अन्य नक्सली पुलिस को लाश उठाने नहीं दे रहे थे। नक्सलियों की मंशा थी कि लाश को वे अपने साथ लेकर चले जाएं, लेकिन पुलिस के भारी पड़ने के कारण नक्सली अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद लाश को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

आगे पढ़ें: बिहार के नालंदा में प्रेमी प्रेमिका की कुदाल से काटकर हत्या, मामला ऑनर किलिंग का

पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में  एक नक्सली कि मौत

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि काफी दिन बाद इस इलाके में नक्सली सक्रिय हुए हैं। एक नक्सली की मौत के बाद पुलिस मुख्यालय ने लखीसराय, जमुई और मुंगेर को अलर्ट कर दिया है। पुलिस ने लखीसराय और जमुई बॉर्डर को सील कर दिया है। नक्सलियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी चल रही है।

आगे पढ़ें: बिहार के गया में बेरहमी से वार्ड सदस्य की चाकू गोदकर हत्या, घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई

घायल नक्सलियों की तलाश जारी

पहाड़ी जंगलों पर पुलिस की कार्रवाई अब भी जारी है। दोनों तरफ से रह-रहकर गोलियां चल रही है। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि इस मुठभेड़ के दौरान कोई अन्य नक्सली घायल भी हुआ है या नहीं। उन्होंने कार्रवाई के दौरान हथियार के बरामदगी की भी बातें पुष्ट की है। एसपी खुद भी वहां गए हैं।

ग्रामीणों के अनुसार पिछले में कुछ दिनों में मुंगेर और जमुई में सुरक्षाबलों की दबिश बढ़ने के कारण नक्सलियों ने लखीसराय के चानन इलाके को सेफ जोन मानकर अपना ठिकाना बना लिया था। पुलिस को भी कई नक्सलियों की गतिविधि सूचना दी गई थी। इसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *