बिहार खबरें

पटना में बालू घाटों पर वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एक बार फिर से बंदूक गरजीं हैं। मामला पटना से सटे दानापुर इलाके का है जहां के बिहटा और मनेर से सटे सोन घाटों पर लाल बालू के वर्चस्व को लेकर फौजिया और सिपाही के गुट आमने-सामने भिड़े। इस दौरान दोनों तरफ से 72 घंटे से जारी गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया।

पटना में 72 घंटे से जारी गोलीबारी

दोनों गुट एक दूसरे के खून के प्यासे हैं। पता नहीं कब किसके तरफ से लाशें गिर जाएं। गुरुवार से शुरू हुई गोलीबारी शनिवार को भी जारी रही जिसकी आवाजें सोन किनारे के कई गांव के लोगों को सुनाई पड़ती रहीं। इस गोलीबारी में आसपास के ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं।

पटना में 72 घंटे से जारी गोलीबारी

जानकारी के अनुसार बुधवार को खनन विभाग के अधिकारियों ने अवैध खनन के विरुद्ध छापेमारी की कार्रवाई की थी। छापेमारी में आधा दर्जन पोकलेन मशीन को जप्त किया गया था। उसके बाद से ही फौजिया और सिपाही गैंग आमने-आमने सामने है। पिछले 72 घंटे में दोनों गुटों के बीच जमकर फायरिंग हुई है।

आगे पढ़ें: दरभंगा रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप, दिल्ली से आए बंद पार्सल से आने लगी अजीब आवाज, जानिए क्या है पूरा मामला

इस सम्बंध में ग्रामीणों ने बताया कि लगातार कई दिनों से हुई महाल बालू घाट पर अपने वर्चस्व को लेकर दो गुटों में जमकर फायरिंग की जारी है।शनिवार को देर रात तक गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई देती रही। इस गोलीबारी होने से हम सब लोग डर के साये में रहने को मजबूर हैं। आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस सबकुछ जानते हुए भी अनजान बनी बैठी है।

शिकायत कराने आया तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी

पटना में 72 घंटे से जारी गोलीबारी

लोदीपुर स्थित गंगा घाट पर बालू के अवैध खनन को लेकर भी कई बार जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि, प्रशासन द्वारा इस गोलीबारी को सिरे से नकारा जा रहा है । इस मामले में मनेर थाना प्रभारी आलोक कुमार से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें इस बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है । घटना के बाद आसपास के कई गांवों में दहशत का माहौल बना है । ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस मामले में सरकार सख्त कदम नहीं उठाती है तो बालू को लेकर यहां कई की जान जा सकती है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.