बिहार खबरें

बिहार: एसटीएफ और दरभंगा पुलिस की संयुक्त टीम ने नई दिल्ली के बादली से दरभंगा सोना लूट के दो फरार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों की पहचान समस्तीपुर जिले के बहादुरपुर के प्रेम उर्फ प्रिंस और समस्तीपुर के ही दलसिंहसराय के गोलू पासवान के रूप में हुई है। दोनों अपराधियों पर दरभंगा सोना लूटकांड के अतिरिक्त वैशाली के महुआ सोना लूट कांड और समस्तीपुर के तेघरा में सोना लूट कांड में भी संलिप्तता सामने आई है। पुलिस दोनों को बिहार लाकर पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद और भी सारी जानकारी मिलेगी।

दरभंगा सोना लूट कांड

दरभंगा एसपी ने खबर कि पुष्टि की

दरभंगा एसएसपी बाबूराम ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि लूट को अंजाम देने के लिए जो लोग घटनास्थल पर पहुंचे थे। अभी तक उनलोगों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। ऐसे में जिला पुलिस और एसटीएफ लगातार छापेमारी कर रही थी। इस बीच में पुलिस को गिरफ्त में आए अपराधियों का लोकेशन दिल्ली में मिला। इसके बाद बीते एक हफ्ते से एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम दिल्ली में कैंप कर रही थी।

दरभंगा सोना लूट कांड

पिछले 24 घंटे के दौरान पुलिस ने एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है। इस क्रम में 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। साथ ही एक घर से 4 लाख रुपये कैश भी बरामद किया गया है। दो स्थानों से थोड़ी थोड़ी मात्रा में ज्वेलरी भी मिलने की सूचना है। दलसिंहसराय के मालपुर में गुरुवार की रात सोना खोजबाने में पुलिस को जेसीबी मशीन की मदद लेनी पड़ी।

आगे पढ़ें: Bhagalpur Crime Today: बिहार पंचायत चुनाव को लेकर भागलपुर में मुखिया के बेटे पर चली गोली

पुलिस की माने तो  अभी वहां से 60 ग्राम सोना बरामद हुआ है। लेकिन इस खुदाई में एक झोला मिली है। जिसमें हथियार रखा हुआ था। लेकिन पुलिस इसको लेकर अभी कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। शुक्रवार को दरभंगा एएसपी वैभव शर्मा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने बहादुरपुर वार्ड 26 में चुन्नू भगत के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उक्त घर से करीब 4 लाख रुपये कैश भी बरामद किये जाने की बात सामने आई है। चुन्नू भगत वांछित अपराधी प्रिंस का मौसा बताया जाता है। जांच अभी और चल रही है।

आगे पढ़ें: Bihar Weather Alert Today: बिहार के इन इलाकों में आज और कल भारी बारिश के आसार, बढ़ सकती है ठंड

9 दिसंबर को हुई थी दरभंगा सोना लूट कांड

दरभंगा के नगर थाना क्षेत्र के टॉवर चौक के पास बीते नौ दिसंबर को लूट को अंजाम दिया गया था। हथियारबंद लुटेरों ने अलंकार ज्वेलर्स से दिनदहाड़े पांच करोड़ का सोना लूट लिया था। इस मामले में एसटीएफ और दरभंगा पुलिस ने इससे पहले जनवरी में भी छापेमारी कर डेढ़ किलो सोना के साथ आधा दर्जन से अधिक अपराधियों को पकड़ा था।

आगे पढ़ें: बिहार में हॉप शूट्स की खेती, औषधीय गुणों से भरपूर, इस सब्जी कि कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

अपराधियों से पूछताछ में ही उनकी निशानदेही पर अन्य आरोपितों की तलाश जारी थी। मुख्य आरोपी अभी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस मामले में 22 लोग जेल जा चुके हैं। हालांकि, इस कांड के जो 6- 7 मुख्य अभियुक्त हैं। वो पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है और जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी हो जाएगी।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *